देश में पानी की समस्या-दिशा शाह

देश में पानी की समस्या-दिशा शाह

हमारे देश में पानी की समस्या ख़तम नहीं हो रही है .पुरे पृथ्वी में ९८% पानी नाश हो गया है और मात्र २% पानी सुरक्षित है . जो हम पि रहे है . पानी इंसान के लिए जरुरी पदाथ है , पानी के बिना कोई भी सासे नहीं ले सकता ज्यादा देर तक . अगर २%पानी  आने वाले समय में घट गया तोह आने वाले समय में पानी के बिना जीना मुश्किल हो जाएगा सब  के लिए .
. आज कल हम सब इतना लापरवाह होते जा रहे है की , पानी का दुरूपयोग करते है . पानी जरुरत से ज्यादा इस्तेमाल करते है . और गंदगी फैलाते है . कभी कभी ऐसा भी होता है घंटो  , दिन तक पानी की समस्या रहेती है . पानी की समस्या के वजह से इंसान को घर से बहार पानी भरने जाना पड़ता है . बोहोत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है . बोहोत लोगो को पानी के कारन मौत भी हो जाती है .पानी की समस्या होगी तोह हम पौधे नहीं लगा सकते है , तोह गर्मी की भी ज्यादा समस्या होगी , हमारे लिए जीना मुश्किल हो जाएगा .
इसलिए पानी जो दुरूपयोग हो रहा है हमें इससे बचाना चाहिए , ताकि आने वाले समय में पानी की कोई समस्या ही  खड़ी ना हो सके . इसलिए पानी को बचाए और जीवन को सुरक्षित बनाए रखिए . पानी को हम दुरूपयोग होते वचाएँगे तोह जो ९८% दुरूपयोग पानी है ,इससे हम कम कर सकते है .हम पानी का सेवन जरुरत से ज्यादा नहीं करेंगे तब आने वाले समय में पानी के बिना जीने की नौबत नहीं आएगी .

Disha Shah

दिशा शाह 

1+

Leave a Reply

Create Account



Log In Your Account