Authors of Sahity Live

साहित्य लाइव के संचालक

Ashish Ghorela

उभरते हुए रचनाकारों और लेखकों को एक समृद्ध मंच प्रदान करने के लिए मैंने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर 26 जनवरी 2017 को साहित्य लाइव की शुरवात की। जिससे उभरते हुए रचनाकारों का सम्पूर्ण विकास हो सके तथा हिंदी भाषा का प्रचार और विकास में वृद्धि हो सके। वैसे मैं हिसार (हरियाणा) का निवासी हूँ और दिशा-लाइव ग्रुप का संस्थापक हूँ।

Visit My Website
View All Articles

Anjana jha

मैं अंजना झा मुलत: बिहार की हूँ। परन्तु वर्तमान में फरीदाबाद हरियाणा में रहती हूँ | वर्तमान में साहित्य लाइव पत्रिका में संपादक के पद पर कार्यरत हूँ। पूर्व में आकशवाणी में अंत: वार्ताकार रह चुकी हूँ। मैंने आर्मी पब्लिक स्कूल और मानस्थली पब्लिक स्कूल में बतौर शिक्षिका कार्य किया है। मैंने केंद्रीय विधालय में काउंसलिंग का भी कार्य किया है। मैं विभिन्न पहलुओं पर लिखती हूँ। आज मेरी विशेष रूप से कवित्री के रूप में पहचान है।

Visit My Website
View All Articles

Ravikant Agarwal

मैं रविकांत अग्रवाल पुणे महाराष्ट्र का निवासी हूँ। मैं वीर रस और श्रृंगार रस का कवी हूँ। मैं साहित्य लाइव में मुख्य संपादक तथा दिशा-लाइव ग्रुप मे प्रेस प्रवक्ता के रूप में काम कर रहा हूँ।

Visit My Website
View All Articles

Anand Milan

मैं आनंद मिलन मुंबई से, मैं हास्य कवि और शायर हूँ। मैं फिल्म राईटर एशोसिऐशन और नव भारत टाइम्स रंगमंच क्लब का सदस्य हूँ। मुझे देश के विभिन्न शहरों में आयोजित "कवि सम्मलेन और साहित्य सम्मलेन" में जाने का अवसर मिला है। जहाँ मैंने अपनी टूटी-फूटी हास्य कविता,
शेरों-शायरी और अपने विचारों से तालियाँ खूब बटोरी हैं मेरे लिखे गीतों का एल्बम बाजार तथा you tube पर उपलब्ध है। मेरे दवारा लिखी ई-बुक "ख्वाब ऐ मिलन" Amazon, instamojo और pothi.com पर online उपलब्ध है। इसे आप साहित्य लाइव से भी डाउनलोड कर सकते है। इस ई-बुक में शेरों - शायरी, गजल, कविता, और व्यंग्य और आलेख समाहित है। मेरी लिखी रचनाएँ देश के विभिन्न पत्र -पत्रिकाओं में समय-समय पर छपती रहती है। वर्तमान समय में साहित्य लाइव में सम्पादक के रूप में कार्यरत हूँ।

Visit My Website
View All Articles

Riya Srivastava

मैं रिया श्रीवास्त्व वाराणसी उत्तर प्रदेश की निवासी हूँ | मैं वीर रस की कवित्री हूँ | मैं साहित्य लाइव में मुख्य सलहाकार के रूप में कार्य कर रही हूँ |

Visit My Website
View All Articles

Ankit Kumar Dubey

मैं अंकित कुमार दुबे वाराणसी उत्तर प्रदेश का निवासी हूँ | मैं वीर रस का कवि हूँ | मैं साहित्य लाइव में मुख्य सलहाकार के रूप में कार्य कर रहा हूँ |

Visit My Website
View All Articles

साहित्य लाइव के वरिष्ठ और उभरते रचनकार

mahiyasameer

मैं माहिया समीर हिसार हरियाणा का निवासी हूँ। मैने B.Tech (Mech),M.Tech (Mech), MBA (Mrkt),Ph. D (p) पूर्ण की है। मेरी लेखन विधा : कविता,मुत्तुक, गजल, कहानी, लघुकथा है। मैं श्रृंगार रस और वीर रस का कवि हूँ। और मैं राजकीय बहुतकनीकी, हिसार मे प्रध्यापक के रूप में कार्य कर रहा हूँ।

View All Articles

UDAY PRATAP

मैं उदय प्रताप देवरिया उत्तर प्रदेश का निवासी हूँ। मेरी लेखन बिधा हास्य और श्रंगार है।

Visit My Website
View All Articles

Sachin Pandey

मैं सचिन पांडेय मुंबई महाराष्ट्र का निवासी हूँ। मैं श्रृंगार रस का कवि हूँ।

Visit My Website
View All Articles

Reeman nain

मैं रीमन नैन खेदड़ हरियाणा की निवासी हूँ। मैं सामाजिक कुरीतियों पर प्रहार करने के लिए अपनी कलम को तैयार रखती हूँ। मैं साहित्य लाइव के साथ साथ अनेको सामाजिक संगठनों के साथ कार्य करती हूँ, जिनमे "मुझसे ज्यादा मेरी कलम बोलती है" एक है।

Visit My Website
No Posts for this author.

Neha Srivastava

मैं नेहा श्रीवास्तव बलिया उत्तरप्रदेश की निवासी हूँ। मैं श्रृंगार रस की कवित्री हूँ। मैंने B.ED Science में शैक्षणिक योग्यता प्राप्त की है। मैंने साहित्य लाइव रंगमंच 2018 (राष्ट्रीय स्तर पर हिंदी प्रतियोगिता) में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है।

Visit My Website
View All Articles

No Posts for this author.

Jeetpal Singh Yadav

मैं जीतपाल सिंह यादव संभल उत्तरप्रदेश का निवासी हूँ। मैं श्रृंगार रस का कवि हूँ।

Visit My Website
View All Articles
1+

Create Account



Log In Your Account