नारी शक्ति – दिशा शाह

नारी शक्ति – दिशा शाह

Nari saktiनारी में जो शक्ति है इस दुनिआ में कही और ऐसी शक्ति देखने को नहीं मिलेगी . नारी में जो ताकत है जो पावर है . जो किसी में नहीं , जो भी गलत हो रहा हो नारी खुद की शक्ति का प्रयोग कर के गलत को रोक सकती है .
आज कल हर क्षेत्र में नारी कहा से कहा आगे बढ़के देश का नाम रोशन कर रही है . २०१६ ओलंपिक्स में भारत की ये तीन बेटी /नारी नै देश का नाम रोशन कर दिआ था पि वि सिंधु बॅडमिंटन में सिल्वर मैडल जीता था , शाक्षी मल्लिक पहलवान मे अपना ब्रोंज मैडल जीता था , दिपा करमाकर नै जिम्नास्टिक में फोर्थ पोजीशन आयी थी . भारत की कोई भी नारी हर फील्ड में आगे जा के भारत का नाम रोशन कर रही है . हरियाणा की मानुषी छिल्लर ने चीन में हुए मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीत लिया है. मानुषी ने 118 प्रतिभागियों को पछाड़ कर इस ख़िताब को अपने नाम किया है. 17 साल बाद जीता गया यह खिताब देश के लिए गर्व की बात है.
प्रतियोगिता में मिस इंडिया मानुषी से सवाल पूछा गया कि किस प्रोफेशन को सबसे ज्यादा तनख्वाह मिलनी चाहिए और क्यों.इस सवाल के जवाब में मानुषी ने कहा कि एक मां को सबसे ज्यादा इज्जत मिलनी चाहिए और जहां तक सैलरी की बात है तो इसका मतलब रुपयों से नहीं बल्कि सम्मान और प्यार से है.
बॉक्सर मैरीकॉम , टेनिस प्लेयर सान्या मिर्ज़ा , वूमेन टीम की कप्तान मिताली राज और तमामं कही महिला , ने देश का सर उचा कर दीया . कोई भी नारी कमजोर नहीं होती , हर नारी में वो ताकत है , wheel/व्हील पावर , आत्मविश्वास से नारी जिंदगी में आगे बढ सकती है , और देश का नाम रोशन कर सकती है.

Disha shahदिशा शाह
कोलकाता (पस्चिम बंगाल)

9+

Leave a Reply

Create Account



Log In Your Account