Join Us:
20 मई स्पेशल -इंटरनेट पर कविता कहानी और लेख लिखकर पैसे कमाएं - आपके लिए सबसे बढ़िया मौका साहित्य लाइव की वेबसाइट हुई और अधिक बेहतरीन और एडवांस साहित्य लाइव पर किसी भी तकनीकी सहयोग या अन्य समस्याओं के लिए सम्पर्क करें

अपने लक्ष्य की क़द्र होनी चाहिए

Disha Shah 20 May 2023 आलेख प्यार-महोब्बत 5780 0 Hindi :: हिंदी

क्या आक्रषण  कभी प्यार होता है 
आक्रषण  ख़ास तौर पर युवा युग में होता है क्यों की वो उम्र ही ऐसे ही है.
उन उम्र में ख़ास तौर पर लड़का और लड़की जब बाते करते है , जब एक दूसरे से मिलते है तब कहि बार आकर्षित हो जाते है और ये उम्र ही ऐसी  है उसमें आक्रषण  का होना  आम बात है .
लेकिन  आक्रषण कभी भी प्यार नहीं होता है क्यों  की आक्रषण में सिर्फ और सिर्फ मन की चंचलताएं ही होती है  और जहा मन की चंचलताएं हो वहा प्यार कभी हो ही नहीं सकता है .
आक्रषण में पहले बोहोत अच्छा मेहसूस होता है और जब दूसरा इंसान आप को नजरअंदाज करेगा उसी पल से आप को तकलीफे होनी शुरू हो जाएगी और इसमें आप को लगता है आप सारा दिन उससे ही बात करू यु कहे तो आप खुद की क़द्र नहीं करते हो आप  दूसरे  के लिए अंधे हो जाते हो या तक आप को कुछ  भी नहीं दीखता है .
आक्रषण में धोखे मिलने की संभावनाएं 100% से भी ज्यादा की होती है इसीलिए आक्रषण  में अपनी ज़िंदगी को बर्बाद नहीं होने देना चाहिए .
अगर आप जाने अनजाने में आक्रषण के शिकार हो  भी गए तब कोई बात नहीं आप को आगे    बढ़ना चाहिए अपनी ज़िंदगी में .
आप  को अपने लक्ष्य की क़द्र होनी चाहिए क्यों की इससे ही  आप की पूरी कायनात बदल सकती है .

Comments & Reviews

Post a comment

Login to post a comment!

Related Articles

किसी भी व्यक्ति को जिंदगी में खुशहाल रहना है तो अपनी नजरिया , विचार व्यव्हार को बदलना जरुरी है ! जैसे -धर्य , नजरिया ,सहनशीलता ,ईमानदारी read more >>
Join Us: