Join Us:
20 मई स्पेशल -इंटरनेट पर कविता कहानी और लेख लिखकर पैसे कमाएं - आपके लिए सबसे बढ़िया मौका साहित्य लाइव की वेबसाइट हुई और अधिक बेहतरीन और एडवांस साहित्य लाइव पर किसी भी तकनीकी सहयोग या अन्य समस्याओं के लिए सम्पर्क करें

हिम्मत

Alfaaz Hassan 30 Mar 2023 कविताएँ समाजिक 37510 0 Hindi :: हिंदी

ख्वाबो को सच करने की तेरे दिल में जगी जो प्यास है चुप रहकर कुछ न कर पायेगा जो हो रहा अहसास है। इस प्यास को बढा ले और अहसास को जगाले तू सब छोङ दे फिक्र जमाने की जो करता रहता है कोशिशे पल पल तुझे मिटाने की। 


उठा ले कलम उम्मीद की और कर दे बयां जो सीने में कैद तुफान है पहले खुद से कर ले पहचान खुद की क्यो खुद से ही अनजान हैं उठा ले खुद को इस जमीन से और बन जा सितारा आसमान का जो करता है ख़ुद की मदद खुदा भी साथ देता है उस इन्सान का। 


सबसे पहले कायम कर ईमान तू सच्चाई को अपना और छोङ हेरफेर को बन जा बदलाव की ऐसी चिंगारी जो राख कर दे बुराई के ढेर को। ।


जी ले जिंदगी ईक बार में सौ बार तू क्योंकि जिंदगी का क्या भरोसा है ना जाने किस मोड़ पे मुङ जायेगी कर जा कुछ ऐसा की मर कर भी तेरी परछाई इस दुनिया से ना जायेगी। 

ले ले सीख उनसे जो जग मे आये तेरी ही तरह इन्सान बनकर लेकिन कर गये कुछ ऐसा की मर कर भी हो गये सदा के लिये अमर।  छोङ निराशाओं को हिम्मत से तू कदम बढा और छोङ दे जीना डर डर के अब खुद को तू गले लगा। 

Comments & Reviews

Post a comment

Login to post a comment!

Related Articles

शक्ति जब मिले इच्छाओं की, जो चाहें सो हांसिल कर कर लें। आवश्यकताएं अनन्त को भी, एक हद तक प्राप्त कर लें। शक्ति जब मिले इच्छाओं की, आसमा read more >>
Join Us: