ONE NIGHT WITH GHOST-1 – Pawan Kishor

ONE NIGHT WITH GHOST-1 – Pawan Kishor

स्वागत है आप लोगो का कहानियो की दुनिया में और आज की कहानी का नाम है ! ONE NIGHT WITH GHOST ?
वैसे तो इस बात पे कई सालो से बहस चली आ रही है की भुत होते हे या नहीं और शायद ये एक ऐसा विषय हे जिस पे बहस कभी खतम नहीं हो सकती !

आज 1 जनवरी 2017 को पांच दोस्त निकल पड़ते हैं भूत की तलाश में जिसमें से एक का नाम Roy है दूसरे का नाम जॉन है तीसरे का नाम PK है चौथे का नाम सोडी है और पांचवें का नाम राज है !

Roy जोकि भूत-प्रेतों में बिल्कुल विश्वास नहीं करता हर बार ऐसी जगह जाता है जहा ऊसे भूत मील सके या उनसे उनका सामना हो सके इसलिए वह हर उस जगह चला जाता है जहां भूतों के होने की अफवाह होती है!

जॉन जो की शरीर से काफी हष्ट पुष्ट है ! देखने में किसी पहलवान से कम नहीं है लेकिन जब भी कहीं भूत प्रेत की बातें होती है तो सबसे ज्यादा डर उसी को लगता है लेकिन फिर भी अपने दोस्तों के साथ हर भूतिया जगह पर जाता है !

PK जोकि देखने में एक साधारण इंसान जैसा दिखता है लेकिन इन सभी खुरापाती कारनामों का जन्मदाता वही है उसी की वजह से Roy जॉन और बाकी सभी दोस्त इस तरह की रहस्यमय स्थानों पर भूतों की खोज के लिए जाते हैं कह सकते हैं की भूत प्रेतों की दुनिया में दखलंदाजी करना PK की रुचि बन गई है !

सोडी जोकि एक काफी हंसमुख इंसान है इनके ग्रुप में यह सभी को हंसाने और खुश रखने का काम करता है कह सकते हैं की इस तरह के ट्रिप पर यदि सोडी ना हो तो उस ट्रिप पर भले ही भूत मिल जाए इन्हें मजा नहीं आता !

और लास्ट और मुख्य करैक्टर राज सबसे अनोखा और सबसे अलग इसकी बातें कभी खत्म नहीं होती और कभी कोई काम की बात नहीं करता इसके दोस्ती से पनौती के नाम से भी बुलाते हैं और यह भी एक मुख्य पात्र है इनके मनोरंजन का अब कहानी आगे !

आज यह लोग पंचानंद कि उन गुफाओं में जा रहे हैं जहां की यह मान्यता है की उन गुफाओं से निकलते वक्त जगह जगह पर कुएँ है और उन में से रोज रात को 10:00 बजे के बाद रोने की आवाज आती है और जो कोई भी राहगीर उस रास्ते से गुजरता है उस आवाज को सुनकर यदि कुआं मैं देखता है तो उस कुएं में एक औरत और एक बच्चा गिरे हुए होते हैं और उन राहगीरों से मदद मांगते हैं जो कोई राहगीर उनकी मदद करता है आज तक वह दोबारा उस गांव में दिखाई नहीं दिया क्या होता है उन राहगीरों के साथ यह कोई नहीं जनता इसी सच का पता लगाने ये पांचो उस गांव में जा रहे है !

क्या ये पांचो इस सच का पता लगा पायेगे या ये भी उन लोगो की तरह गुमसुदा हो जाये गए जानने के लिए इन की पुरी जरनी जरूर पढ़े !

roy जो की ड्राइव कर रहा है pk बताता हे की हम लोग पंचानंद से शिर्फ़ 12 किलोमीटक की दुरी पे हे ! इस में जॉन काफी डर जाता है और बोलता हे मुझे यही छोर दो में इस से आगे नहीं जाऊ गा इस पे शोडी बोलता हे ह जा नहीं तो कही तू उस भुत को पसंद आ गया तो वो कहि तुझे ऑफर ना मार दे ! इस बात पे सरे दोस्त हसने लगते हे ! इतने पे रॉय गाड़ी के ब्रेक जोर से लगाता है और गाड़ी वही रुक जाती है ! इस पे pk बोलता है !क्या हुआ गाड़ी क्यों रोक दी!
रॉय बोलता हे आगे देखो सारे दोस्त आगे देखते तो उन के होश उड़ जाते हे ! वो देखते हे की एक औरत सड़क के बीच में बैठ के अपने बच्चे को दूध पीला रही हे ! सब के समझ में ये नहीं आ रहा है की आखिरकर ये औरत इतनी रात को बिच सरक पे क्या कर रही है !
roy बोलता है की में देख कर आता हु की क्या बात है! पर जॉन उसे रोक लेता हे ! कहंता ह कोई जरूरत नहीं हे चुप चाप गाडी में बैठा रह ! इतने में राज बोलता हे ये ठीक बोल रहा हे वहा खतरा है !मत जा ! इस में रॉय pk से पूछता हे हा भाई तुम बताओ क्या करे ! pk बोलता हे यार कुछ गरबर हे आगे वहा जाना खतरनाक हों सकता है ! पर रॉय उस की बात सुन कर कहता हे की अब तो जरूर जाऊ गा इस पे जॉन गुस्सा हो जाता हे और इस से पहले रॉय गाड़ी का दरवाजा खोलता जॉन उस का कोलर पकड़ लेता हे और बोलता हे ख़बरदार जो निचे उतरा इस पे रॉय को गुसा आ जाता हे और इस से पहले वो जॉन को कुछ बोलो राज अजीबो गरीब हरकते करने लगता हे वो उनहे बोलता हे अगर कोई भी गाड़ी से निचे उतरा तो में अपनी मुठी खोल दुगा बता रहा हु एक बार मुठी खोल दी ना तो कोई नहीं बचे गा ! बता रहा हु इस पे सब हसने लगते ह और रॉय बोलता हे खोल मुठी देखता हु ! इतने पे सोडी बोलता है अरे देखो वो औरत कहा गयी वही पे तो थी।
औरत के इस तरह से गायब होने के कारण Roy और PK को काफी हैरानी होती है ! इसलिए वह दोनों कार से बाहर आकर उसे खोजने की कोशिश करते हैं कि आखिर कर औरत कहां गई पर दूर-दूर तक वह औरत कहीं नजर नहीं आती है ! इस पर Roy, PK से पूछा है ! कि क्या करें वह इतनी जल्दी कहां गायब हो सकती है !इस पर PK बोलता है छोड़ रहने दे आगे देखते हैं वैसे भी हम लोग पंचानंद की उस रहस्य का पता लगाने आए हैं जहां से आज तक कोई वापस नहीं आया इसलिए छोड़ उस औरत को पंचानंद की तरफ चलते हैं! Roy बोलता है ठीक है चलो और वह लोग चल पड़ते हैं पंचानंद की और !

कुछ दूर जाने पर एक बार फिर से Roy गाड़ी रोक देता है इस पर राज चिल्ला कर बोलता है अब क्या हो गया अब क्यों रॉक दी गाड़ी अब कौन सी औरत मिल गई ! इस पर Roy बोलता है कि भाई गुस्सा क्यों हो रहा है आगे देख पता चल जाएगा और जब राज आगे देखता है तो वह हक्का-बक्का रह जाता है कि यह तो वही औरत है जो उन्हें अभी थोड़ी देर पहले सड़क के बीच में मिली थी यह इतनी जल्दी यहां कैसे आ गई और इस बार तो रोड पर लेटी हुई है और कोई बच्चा भी नहीं है उसके पास !राज बोलता है यार PK यह क्या चक्कर है मुझे डर लग रहा है कुछ कर इतने में जॉन भी बोलता है हां यार अब तो मुझे भी लग रहा है कि कुछ गड़बड़ है भाई Roy ऐसा करते हैं यही से वापस चल लेते हैं क्यों अपनी जान खतरे में डाले तेरे एक्सपेरिमेंट की वजह से हम सब की जान खतरे में पड़ सकती है इसलिए यहीं से वापस हो लेते हैं अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा !

इस पर Roy, सोडी और PK से बोलता है !और भाई तुम बोलो आगे चलना चाहते हो या यही से वापस जाना चाहते हो !
PK बोलता है वापस जाना है या आगे जाना है यह बात बाद में सोचेंगे पहले इस औरत का चक्कर क्या है यह पता करते हैं चलो राज और जॉन को छोड़कर बाकी तीनों दोस्त गाड़ी से बाहर आते हैं और उस औरत के पास जाते हैं जो सड़क के बीच में लेटी हुई है! Roy बोलता है hey lady who are you and what are you doing here at midnight ? इस पर सोडी जोर की हंसता है !और बोलता है भाई हिंदी में बोल ले क्या पता इसे इंग्लिश ना आती हो इसलिए मुन्ना हिंदी में बात कर ! PK हंसते हुए बोलता है Roy तू रहने दे मैं देखता हूं और PK बोलता है अरे आप कौन हो और इतनी रात को क्या कर रही हो ! इस पर औरत उठ कर बैठती है और क्योंकि उसका चेहरा बालों से ढका होता है इसलिए उसका चेहरा दिखाई नहीं देता है पर वह औरत बोलती है मत जाओ ,मत जाओ उस उस गांव में क्योंकि वहां जाने वाला आज तक वापस नहीं लौटा है मैं भी गई थी और आज देखो रूह बनकर इधर-उधर भटक रही हूं और इस राह से जाने वाले हर किसी को रोकती हूं इसके बाद उनका जाना या ना जाना उनके ऊपर निर्भर करता है तुम लोग भी सोच लो आगे जाकर मरना है या यहीं से वापस हो जाना है क्योंकि पंचानंद जाने वाला इंसान वही का होकर रह जाता है आज तक उन कुओं से आने वाली आवाज के बारे में किसी को पता नहीं चला है मैं खुद एक रूह हूं और मैं भी इसी तलाश में हूं कि आखिर कर उस दिन मेरे साथ क्या हुआ था जिसकी वजह से मैं ऐसी हूं क्या तुम भी मेरे जैसा बनना चाहते हो नहीं तो लौट जाओ लौट जाओ वरना मारे जाओगे सब के सब !

इतने में जॉन और राज वहां पहुंचकर उनकी बात सुन लेते हैं और चिल्लाने लगते हैं की हम कह रहे थे ना और देखो जिसे हम औरत समझ रहे थे वह एक आत्मा निकली ! इस पर Roy बोलता है चुप करो यार यह झूठ बोल रही है हमें वहां जाने से रोकना चाहती है तुम रूको में बात कर रहा हूं ! इस पर जॉन बोलता है क्या बात करेगा तेरी वजह से मारे जाएंगे हम चुप चाप वापस चल ! Roy बोलता है नहीं जाऊंगा तो क्या कर लेगा इस पर जॉन और रोए कि आपस में झड़प हो जाती है और सभी दोस्त मिलकर उन्हें छुड़ाने की कोशिश करते हैं ! और काफी मेहनत के बाद दोनों के झगड़े को खत्म करते हैं और जब देखते हैं तो एक बार फिर से औरत वहां से गायब होती है! जिसके कारण अब PK काफी परेशान हो जाता है और रात को उसी जगह रुकने के लिए बोलता है !

क्या PK और उसके दोस्त पंचानंद जाएंगे और क्या वह उस रहस्य का का पर्दाफाश कर पाएंगे जानने के लिए ONE NIGHT WITH GHOST- 2 का इंतजार करें……………. धन्यवाद !

पवन किशोर
क़ुतुब विहार (नई दिल्ली)

Ravi Kumar

मैं रवि कुमार गुरुग्राम हरियाणा का निवासी हूँ | मैं श्रंगार रस का कवि हूँ | मैं साहित्य लाइव में संपादक के रूप में कार्य कर रहा हूँ |

Visit My Website
View All Articles

I agree to Privacy Policy of Sahity Live & Request to add my profile on Sahity Live.

0

Leave a Reply

Create Account



Log In Your Account